मात्र ₹5750 की EMI में घर लाएं पावरफुल दोपहिया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स बना देगी आपको दीवाना

Tech Auto
3 Min Read
TVS X Electric Scooter

हर कंपनी अपने को मॉडिफाई कर इस ईवी इंडस्ट्री में इलेक्ट्रिक वाहन को लांच कर रही है। आज सेक्टर के पॉपुलर कंपनी TVS Motors के बारे में जिसने अब तक की सबसे शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है जिसका नाम TVS X है।

कंपनी का कहना है कि यह तेजी से बढ़ती ईवी की डिमांड को पूरा करने में मदद करने वाला है। बाकी के अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करने वाले हैं।

TVS X Electric Scooter
TVS X Electric Scooter

TVS X Electric Scooter

TVS X बहुत ही पावरफुल स्कूटर में एक है जिसमे एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर इसे डिजाइन किया गया है।TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 4.4kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। इसके अलावा ये स्कूटर PMSM इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो कि 11kW की पीक पावर और 40Nm का जबरदस्त टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि, ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है।

इसमें दिए गए 3kW के फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी महज 50 मिनट में ही 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। वहीं 950W के रैपिड पोर्टेबल चार्जर से इसकी बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में साढ़े 4 घंटे का समय लगता है।

फीचर्स है काफी एडवांस्ड

फीचर्स की बात करें तो 10.25 इंच का HD टिल्ट स्क्रीन सेटअप दिया गया है. इस इन्फोटेन्मेंट सिस्टम पर नेविगेशन, गेम्स, म्यूजिक और कई तरह के फीचर्स मिलते हैं. इस स्कूटर में 19 लीटर का बूट स्पेस मिलता है

कीमत और ईएमआई प्लान

सबसे पहले TVS X के कीमत के बारे करे तो इसे भारतीय मार्केट में ₹2,49,990 कीमत मैं खरीद सकते हैं। यदि आपके पास इतनी बजट नहीं है तो कंपनी की ओर से एक और ऑफर प्रोवाइड कराई गई है जिसमें आप इसे ईएमआई के माध्यम से इसे ₹50000 डाउन पेमेंट करके आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं। यदि आप इसे 4 साल के EMI प्लान पर खरीदते हैं तो आपको 9.5% इंटरेस्ट के हिसाब से ₹5,750 जमा करने होंगे।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *