Vivo Y36i 5G Smartphone: लांच होते ही मार्केट में मचाया कहर, जानें डिटेल्स

techautoupgrade.com
8 Min Read

Vivo Y36i 5G Smartphone

आज के समय में बढ़ रही 5G स्मार्टफोन की डिमांड को देखते हुए मार्केट के अंदर सस्ती बजट के साथ में मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo एक के बाद एक नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है, हाल ही में कंपनी ने चीन के बाजार में Vivo Y36i 5G लॉन्च कर दिया है जो की आधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ में लॉन्च किया गया है। जो सस्ते बजट के अंदर आने वाला वर्ष 2023 के दिसंबर में लॉन्च हुआ सबसे बेहतर स्मार्टफोन है जो कि वर्ष 2024 वाले लोगों के लिए भी एक शानदार विकल्प कम बजट के सेगमेंट में होगा।

Vivo Y36i 5G Smartphone Launch Date In India

बता दे की कंपनी अपने से स्मार्टफोन को चीन की बाजार में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी अपने से स्मार्टफोन को अभी अन्य ग्लोबल मार्केट के अंदर लॉन्च नहीं किया है और ना ही कंपनी ने अभी तक आपने इस नए स्मार्टफोन की भारत के अंदर लॉन्च करने की किसी भी प्रकार की जानकारी सामने नहीं रखी है। इसलिए अभी तो इस स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग डेट के बारे में बताना मुश्किल है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में चल रही है चर्चाओं के अनुमान पर यह नया स्मार्टफोन भारत में भी 2024 के शुरुआती महीना में दस्तक दे सकता है।

Vivo Y36i 5G Smartphone Launch

Vivo कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन को चीन के बाजार में लॉन्च किया है। आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको विवो ओके इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन डिस्पले, कैमरा क्वालिटी, बैटरी, प्रोसेसर, कनेक्टिविटी के साथ में रैम और स्टोरेज के बारे में जानकारी देंगे। साथ ही चीन के बाजार में इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। वह संभवत भारत के अंदर इस स्मार्टफोन की कीमत कितनी हो सकती है, उसके बारे में भी चर्चा आर्टिकल में करेंगे।

Vivo Y36i 5G Smartphone
Vivo Y36i 5G Smartphone: लांच होते ही मार्केट में मचाया कहर, जानें डिटेल्स 4

Vivo Y36i 5G Smartphone Specification

Vivo Y36i 5G Smartphone Specification
Display6.56 FULL HD IPS LCD / 90Hz
ProcessorMEDIATECH DIMENSITY 6020 ANDROID 13
Front Camera5MP
Rear Camera13MP+AI
Battery & Charger5000mAh/15W
Ram & Storage4GB RAM & 128GB STORAGE
Launch Date DECEMBER 2023
Price₹14,699 IN INDIA ( EXPECTED )
Vivo Y36i 5G Smartphone

Vivo Y36i 5G Smartphone Display

अगर हम बात करें इस स्मार्टफोन की डिस्पले क्वालिटी को लेकर तो कंपनी ने अपने से स्मार्टफोन की डिस्प्ले को बेहतर बनाने के लिए इसमें 6.56 inch की full HD IPS LCD डिस्प्ले के साथ में 1612 * 720 पिक्सल्स भी उपलब्ध करवाया है। इसी के साथ में वीवो का यह स्मार्टफोन 90Hz के रिफ्रेश रेट में ऑफर किया गया है जो की स्मार्टफोन की डिस्पले क्वालिटी को काफी हद तक बेहतर बनाता है।

Vivo Y36i 5G Smartphone Camera Quality

अगर बात की जाए इस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी के बारे में तो कंपनी ने अपने स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल के मुख्य प्राइमरी कैमरे का इस्तेमाल किया है। जो कि इस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी को काफी हद तक बेहतर बनाता है। इसी के साथ में जो स्मार्टफोन में आपको अन्य कैमरा ऑप्शन भी देखने को मिलता है जो इस प्रकार है –

Rear Camera

कंपनी ने अपने इसमें स्मार्टफोन के रियर कैमरा के रूप में 13 मेगापिक्सल के मुख्य प्राइमरी कैमरा के साथ में सेकेंडरी कैमरा ऑप्शन के रूप में AI कैमरे का इस्तेमाल किया है। यानी कि कैमरा क्वालिटी के मामले में सस्ते बजट की सेगमेंट में यह नया स्मार्टफोन काफी बेहतर स्मार्टफोन है।

Front Camera

फ्रंट कैमरा भी स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी को काफी हद तक बेहतर बनाता है कंपनी ने अपने से स्मार्टफोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे का इस्तेमाल किया है जो कि इस बजट की रेंज में सेल्फी वाले यूजर्स और वीडियो कॉलिंग वाले यूजर्स के लिए एक शानदार विकल्प है। वर्ष 2023 में बेहतरीन कैमरा क्वालिटी वाला स्मार्टफोन खरीदने वाले ग्राहकों के लिए यह स्मार्टफोन एक बेहतरीन विकल्प बन सकता है।

जरुर पढ़े : जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होगा Redmi 13C Smartphone, सस्ते बजट के साथ में इस दिन लेगा एंट्री

Vivo Y36i 5G Smartphone Battery & Charger
Vivo Y36i 5G Smartphone: लांच होते ही मार्केट में मचाया कहर, जानें डिटेल्स 5

Vivo Y36i 5G Smartphone Battery & Charger

अगर हम बात करें इस स्मार्टफोन की बैटरी को लेकर तो कंपनी ने अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बेस्ट बनाने के लिए इसमें 15W की फास्ट चार्जर सपोर्ट वाली 5000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया है। कई सारे सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि यह नया स्मार्टफोन भारत के अंदर भी इसी बैटरी विकल्प के साथ में पेश किया जा सकता है।

Vivo Y36i 5G Smartphone Processor

कंपनी ने अपनी स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए इसके अंदर एंड्रॉयड 13 के ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। साथी गेमिंग यूजर्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6020 के शानदार प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

Vivo Y36i 5G Smartphone Price

अभी यह स्मार्टफोन केवल चीन के अंदर उपलब्धि जहां पर कंपनी ने अपने स्मार्टफोन को भारतीय रूपों के हिसाब से लगभग 14000 रुपए की कीमत में पेश किया है। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत भारत के अंदर भी इतनी हो सकती है। चीन में स्मार्टफोन की कीमत 1199 युआन है।

Vivo Y36i 5G Smartphone Connectivity

कंपनी ने अपने से स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया है जहां पर यह स्मार्टफोन 4G नेटवर्क की कनेक्टिविटी और 5G नेटवर्क की कनेक्टिविटी दोनों के साथ में उपलब्ध है। यह नया स्मार्टफोन 5.1 ब्लूटूथ क्या सिस्टम के साथ में उपलब्ध है। कंपनी अपने स्मार्टफोन को 4GB रैम और 128GB की स्टोरेज में पेश किया है।

Conclusion

अगर हम इस पूरा आर्टिकल की सारांश को कुछ शब्दों में समझाने का प्रयास करें तो Vivo द्वारा लांच किया गया Vivo Y36i 5G Smartphone वर्ष 2023 का सबसे बेहतरीन और शानदार स्मार्टफोन कम बजट के सेगमेंट में है। बता दे कि जैसे ही यह स्मार्टफोन भारत के अंदर लॉन्च होगा वैसे ही यह स्मार्टफोन भारत के लोगों के लिए भी कम बजट की सेगमेंट में शानदार विकल्प बन सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक वीजा स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च करने के बारे में किसी भी प्रकार का बयान सामने नहीं रखा है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *